• Breaking News

    Hindi Technology

    How to make money free website kaise banye

    2 3 Indian Flag Cursor Blog or Website ke liye

    मंगलवार, 24 जनवरी 2017

    Blogging Me Success Hone Ki Basic Tips [4 Tips And trick]

    Hello Friends, mera naam hai Arif Ali, aur me hu www.hinditecnlogy.blogspot.com ka founder. Me bhi aap logo ki taraha ek blogger hu. Maine blogging ki puri jaankari hindi Me Support me India se hi sikhi hai. aur unhi ki bataye gaye steps ko follow kar maine Hindi Me Shiksha ek blog banaya hai jiss par me apni khud ka likha hua article daalta hu.
    Baat uss samay ki hai jab mere pass computer nahi tha. Uss waqt se me support me India ki post ko padhta aa raha hu. Me bhi jumme ddin khan ki taraha ek website blog banana chahta tha par computer na hone karan nahi bana paya. Jab mujhe dhere dhere internet ke bare me kafi jaankari mil gaya toh maine apni smartphone se website blog banaya aur ab computer liya toh baki kaam sab computer se hi karta hu.

    Mere Blogging Ki Beach Me Beeta Hua Samay

    kuch pata nahi tha ki

    Ye sab jaankari nahi tha tab mujhe pata chala ki blogging sirf aur sirf ji tod mehnat se kiya jati hai aur blog par sirf apni khud ki 100% new likha hua article ko hi publish karna hai tabhi blogging ki duniya me hamara ek alag pechaan banega.
    Me apne anubhav ke aadhar par aapko kuch Tips de raha hu jisse aapko jarur help milegi.

    Blogging Me Success Hone Ki Basic Tips

    Dosto blogging ki jayada experience toh mera nahi but maine blogging karte hue jo sikha hai ussi aapke saamne tips ke tour par batana chahta hu taki aap starting se hi apni blog yani website ko success ke uss manjil par khada kar de aur ek successful blogger ban jaiaye.

    Tips 1: 100% New Article Likhe

    Aise article likhe jo 100 % new ho, kisi ka copy kiya hua na ho, aise article likhne se hume koi fayda hai kyuki agar aap isske opposite karte hai toh sirf nuksaan hai. jaise ki maan lijiye ki aapne ek post apne blog par kiya hai jisska title hai “Youtube Se Paise Kaise Kamaye” ab iss post ko kaun padega jo pahle si hi kai blog par hai. aur iss post pahle hi padh liya. Chahe aap iss post ko kitna hi modify kare lekin result wohi hoga ki views nahi aayega.
    Aur agar aap 100% naya post likhenge jo abhi tak kisi ne nahi kiya hai aur bahut hi helpful hai toh aise post ko me bhi padhna chahunga aur shyaad Rohit ji apki post ko padhna pasand karenge. Aise me views jayada aayega.

    Tips 2: Badiya Post Likhe ko Kaam ki ho

    Ek blogging website ki sabse kemti saman hai uss blog ki article. Agar aapki blog ki article ko padhkar kuch samaj me na aaye toh turant visitors blog ko band kar dusre blog par jaayenge kyuki unhe sirf jaankari chahiye na ki sirf ek blog. Jaise aaj hume blogging ke bare me kuch bhi jaana ho toh HMH.pe aate hai kyuki yaha par jo jaankari milti hai who sab 100 % working hai aur padhkar ashani se saajha ja sakta hai.
    Blog ki article hi sabse powerful hai views jayada hone ki. Aap ek naya jankari post kare apni blog par aur ek purana jo pahlese hi kisi blogs par pada hai. inn dono ko social networks par share kare groups me share kare aur dekhe ki kaunsa post me jayada views aata hai. aapko achaa result new post par milega.

    Tips 3: Post Puri Jankari lene ke baad likhe

    Article sabse powerful hai views jayada hone ki isska matlab ye nahi ki jo bhi naya jaanakari mila usse turant likhkar post kar de. Agar aapko kuch naya jaankari mile toh pahle aap uss ke bare me achi taraha se saari information ko collect kare. Phir usse 1,2,3,4,5,6 ki taraha decorate kare likh kar phir publish kare blog me. Jaise-
    1. Uss jaankari ke bare me introduce karaye apne reader ko.
    2. Unhe bataye ki kya hai ye.
    3. Kya hota hai isse.
    4. Kya karte hai isse.
    5. Kaise karte hai isse
    6. Iss jaankari se unnka kya fayda hai.
    Matlab unhe puri details me batana hai tabhi padhkar visitors samaj paayega ki aapne iss post me kya bataya hai aur kis bare me bataya hai. Agar visitors ek post ko padhkar samaj gaya toh unnke mann me ye khyaal aayega ki iss website me aur bhi kuch aisa Post hoga jo unhe achaa lagega. Aur visitors uss post se related post ko padhna pasand karega. Warna who turant aapki blog ko band kar dusre blog par chala jaayega.

    Tips 4: Article ki Format Achi Rakhe

    Article ko decorate karna sikhe. Jab tak aapki article ki decoration achi nahi hoga tab tak koi Post ko interest se nahi padhega. post ki word aise de jo ashanai se samjha ja sake. aapki post ki paragraph me jo words hai unn par koi post kiya hua hai pahle hi toh uss words par link de taki visitots ashaani se dusre post ko padh sake. Aur agar paragraph me aise words nahi hai toh usse meaning se niche 3-4 link de.
    Words ko sajaye. Matlab post me jitney bhi words hai agar unn words me kahi par bhi kisi khaas cheez batana hai toh unhe jaise- BoldUnderlineItalic, Highlight, Font Sizecolor changeFont Style, etc. kare isse post bahut hi attractive ban jata hai aur visitor attract ho kar padhne lagta hai.

    sabse Last

    Ye sabse last tips hai. upar ke tips ko aap follow kare aur jumme ddin khan  ne aise kai tips bataya hai jisse follow kariye. Agar aap inn tips aur tricks ko follow karte hai toh aapko koi bhi nahi rok sakta ek success blogger banne me.
    jumme ddin khan ne success hone ki kai tips aur tricks diya hai jisse padhe aap jaise.
    mhuje umed hai ki mere ye guest post aapko achaa laga hoga aur kuch shiksha mila hoga. Iss taraha visit karte rahiye age aur bhi guest post likhenge.


    To milte hai agle New post me HAPPY BLOGGING :-) 

    कोई टिप्पणी नहीं:

    Fashion

    Beauty

    Travel